चैत्र नवरात्रि: व्रत में चाय के साथ खाए ये 5 व्रत के अनुकूल नमकीन

Read Time:2 Minute, 25 Second

चैत्र नवरात्रि: व्रत में चाय के साथ खाए ये 5 व्रत के अनुकूल नमकीन।साबूदाना टिक्की – साबूदाना या साबुदाना आमतौर पर नवरात्रि के व्रत में इस्तेमाल किया जाता है। साबूदाना टिक्की एक कुरकुरी और स्वादिष्ट नाश्ता है जिसे उबले हुए आलू, साबूदाना और मसालों से आसानी से बनाया जा सकता है.

शकरकंदी चिप्स – शकरकंदी चिप्स नवरात्रि के व्रत के दौरान एक स्वस्थ और स्वादिष्ट स्नैक विकल्प है। पतले कटे हुए शकरकंद को डीप फ्राई किया जा सकता है या क्रिस्पी होने तक बेक किया जा सकता है और फिर सेंधा नमक, काली मिर्च और अन्य मसालों के साथ पकाया जा सकता है।

केंद्र बनाम केजरीवाल गतिरोध खत्म, आज पेश होगा दिल्ली का बजट

मखाना चिवड़ा – मखाना या मखाना प्रोटीन का एक समृद्ध स्रोत है और इसका उपयोग कई प्रकार के स्नैक्स बनाने के लिए किया जा सकता है। मखाना चिवड़ा भुने हुए मखाना, मूंगफली और अन्य नट्स और मसालों का एक कुरकुरे और मसालेदार मिश्रण है।

सिंघारे के पकौड़े – सिंघारे या सिंघारे के आटे का इस्तेमाल आमतौर पर नवरात्रि के व्रत में किया जाता है. सिंघारे के पकोड़े कुरकुरे और स्वादिष्ट स्नैक्स हैं जिन्हें आटे में मसाले मिलाकर और घोल को सुनहरा भूरा होने तक भून कर बनाया जा सकता है।


आलू चाट – आलू चाट भारत में एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड स्नैक है और नवरात्रि के व्रत के दौरान भी इसका आनंद लिया जा सकता है। उबले और कटे हुए आलू को मसाले, चटनी के साथ मिलाया जाता है, और एक मीठा और खट्टा नाश्ता बनाने के लिए भुनी हुई मूंगफली और अनार के दाने डाले जाते हैं।

By डेली न्यूज़360

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post सटीक मौसम पूर्वानुमान में महत्वपूर्ण साबित हो रहा है डॉपलर मौसम रडार
Next post हिमाचल विस बजट सत्र: जनमंच योजना बंद करने को लेकर नारेबाजी, सदन की कार्यवाही स्थगित
error: Content is protected !!