बच्चों के Tiffin में पैक करना है कुछ हेल्दी और टेस्टी, तो झटपट बनाएं ये 5 लंच डिशेज

Read Time:3 Minute, 37 Second

बच्चों के Tiffin में पैक करना है कुछ हेल्दी और टेस्टी, तो झटपट बनाएं ये 5 लंच डिशेज।ब्रेकफास्ट, स्नैक्स से लेकर डिनर तक कोशिश करती हैं कि उन्हें हेल्दी खिलाएं. वहीं अगले दिन बच्चों के टिफिन में क्या पैक करना है इसकी तैयारी पहले से शुरु कर देती है. लंच बॉक्स रेडी करते समय महिलाएं इस बात का ध्यान रखती हैं कि खाना स्वाद के साथ-साथ सेहत से भी भरपूर हो. कोशिश करती हैं खाना बहुत ही पौष्टिक हो. लेकिन कई बार इस तरह का खाना बनने में बहुत ही समय लगता है. इस वजह से बाकी के काम भी रह जाते हैं.

इस वजह से कई बार महिलाएं बहुत अधिक थका हुआ भी महसूस करती हैं. ऐसे में यहां लंच की कुछ आसान डिशेज के बारे में बताया गया है. महिलाएं इन डिशेज को भी बच्चों के लंच बॉक्स में पैक कर सकती हैं. इसके साथ ही ये बनने में आसान भी हैं और बहुत ही स्वादिष्ट भी हैं.

इडली

आप बच्चों के लंच बॉक्स में इडली पैक कर सकती हैं. इडली को चावल और दाल के घोल से तैयार किया जाता है. ये नाश्ते के हेल्दी विकल्प में से एक है. इसके लिए आप एक रात पहले बैटर तैयार कर लें. ये नारियल की चटनी के साथ बहुत ही स्वादिष्ट लगता है.

चीला

आप बच्चों के लिए चीला बना सकती हैं. इसे बनाने के लिए बेसन, दाल और मसाले जैसी चीजों का इस्तेमाल किया जाता है.ये पैनकेक की तरह होता है. हेल्दी होने के साथ-साथ ये बहुत ही आसानी से बन जाता है. ये प्रोटीन से भरपूर होता है. इससे बहुत देर तक भरा हुआ भी महसूस होता है.

पनीर भुर्जी

पनीर भुर्जी को पनीर और कई अन्य तरह के मसालों से बनाया जाता है. इसे बनाने में मुश्किल से 5 मिनट का समय लगता है. चपाती के साथ पनीर भुर्जी पैक कर सकती हैं. पनीर भी पोषक तत्वों से भरपूर होता है. इसमें प्रोटीन होता है. सप्ताह में एक से 2 बार आप बच्चों के लंच बॉक्स में इसे पैक कर सकते हैं.

वेजिटेबल सैंडविच

आप बच्चों के लिए वेजिटेबल सैंडविच मिनटों में बना सकती हैं. इसे बनाने के लिए आपको ब्रेड स्लाइस, गोभी, टमाटर, गाजर, प्याज और कई अन्य तरह की सब्जियों की जरूरत होगी. इसके साथ ही आप इसमें पनीर के कुछ स्लाइस भी लगा सकते हैं. ये बनाने में आसान होने के साथ-साथ बहुत ही हेल्दी भी होता है.

फ्राइड राइस

फ्राइड राइस को बनाने के लिए बहुत सी सब्जियों का इस्तेमाल किया जाता है. ये बनाने में बहुत ही आसान डिश है. इसके साथ ही ये बहुत स्वादिष्ट भी होता है. ये सब्जियां पोषक तत्वों से भरपूर होती हैं.

By TV9 Bharatvarsh

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मंडी नगर निगम में गीले-सूखे कूड़े की समस्या का अब समाधान जल्द।
Next post वन विभाग के कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल ने आज शिमला में ‘मुख्यमंत्री सुख-आश्रय कोष’ के लिए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू को 1.11 लाख रुपये का चेक भेंट किया
error: Content is protected !!